आचार्य 108 श्री वर्धमान सागर जी को निमंत्रण देने श्रीमहावीरजी जाने का निर्णय

label_importantसमाचार
  • पारसोला में हुई श्री 18,000 दशा हूमड दिगंबर जैन समाज की बैठक
  • शिक्षण प्रबंधन समिति को मिला नया अध्यक्ष
  • जन मंगल कलश का लोकार्पण

पारसोला। श्री 18,000 दशा हूमड दिगंबर जैन समाज की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को पारसोला में संपन्न हुई जिसमें सर्वसम्मति से अनेक निर्णय लिए गए। बैठक की अध्यक्षता हुमड़ समाज के अध्यक्ष दिनेश जी खोड़निया ने की ।

बैठक में पर्यूषण पर्व के पश्चात वात्सल्य वारिधि आचार्य 108 श्री वर्धमान सागर जी महाराज को ‘वागड़ मेवाड़ पधारो’ हेतु निमंत्रण देने श्रीमहावीरजी जाने का निर्णय लिया गया। श्रीमहावीरजी पंचकल्याणक प्रतिष्ठा के कलश वितरण समिति पदाधिकारी श्री राजेशजी शाह उदयपुर का उनकी कमेटी सहित स्वागत किया गया एवं जन मंगल कलश का लोकार्पण किया गया।

साथ ही आजादी का अमृत महोत्सव हुमड़पुरम में मनाने का निर्णय लिया गया जिसमें 72 गांवों से सभी को सपरिवार 15 अगस्त को हुमड़पुरम पधारने का निर्णय लिया गया। हूमड भवन ट्रस्ट मंडल की नवीन कार्यकारिणी के गठन की स्वीकृति भी प्रदान की गई।

सम्मेद शिखरजी तीर्थ क्षेत्र को झारखंड सरकार द्वारा पर्यटन स्थल बनाए जाने के विरोध स्वरूप प्रत्येक गांव से प्रशासन को ज्ञापन देने का निर्णय भी लिया गया। साथ ही सत्र 2021-22 का प्रतिभा सम्मान समारोह दिसंबर 2022 में आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

शिक्षण प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद पर सभी वरिष्ठ जनों की राय से श्री राजेश कुमार जैन गलियाकोट कॉलोनी, सागवाड़ा का मनोनयन किया गया। प्रतिष्ठाचार्य श्री हंसमुख जी ने दान का महत्व बताते हुए सभी से हुमड़पुरम में दान देने का आह्वान किया।

इस अवसर पर पारसोला समाज के अध्यक्ष श्री जयंतीलाल जी कोठारी ने सभी का स्वागत किया। श्री रमेश चंद्र वगेरिया परिवार द्वारा भोजन दातार होने पर पारसोला समाज की ओर से उनका अभिनंदन किया गया। अशोक दोसी व धर्मेंद्र मेहता महासचिव ने बताया कि इस बैठक में 72 गांवों के सभी सेठ साहब, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं सभी महासभाओं के पदाधिकारियों ने भाग लिया। आज की अच्छी उपस्थिति पर अध्यक्ष श्री दिनेश खोड़निया जी ने सभी को बहुत- बहुत धन्यवाद दिया।

Related Posts

Menu