अपनों की बद्दुआए अधिक घातक -मुनि श्री सुधासागर जी

label_importantसमाचार
  • मुनिश्री ने कहा, नकारात्मक उर्जा से बचो

ललितपुर। क्षेत्रपाल मंदिर में धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए जैन संत निर्यापक मुनि श्री सुधासागर महाराज ने कहा है जीवन में अपनी चाहत रखो लेकिन किसी को कोसना नहीं और न ही अपनों की बददुआए लेना। नकारात्मक ऊर्जा को घातक बताते हुए मुनि श्री ने जीवन को निर्मल बनाने की सीख दी।

मुनि श्री ने कहा तुम्हारे पास जो कुछ भी है, उसमें खुश रहो। जरा विचार करो, जिन्हें दो समय की रोटी नसीब नहीं हो रही, तन ढकने को कपड़ा नहीं मिल पा रहा, उनसे तो अच्छे हो। प्रभु के दर्शन और गुरुओं के आशीर्वाद में संतोष रखते हुए उन्होने कहा कि जीवन में सकारात्मक सोच ही सफलता की कुुंजी है। मुनि श्री इन दिनों अपने धर्मोपदेश में जीवन को कैसे सुखमय और निर्मल बनाएं, इसके लिए धर्मालुजनों को प्रेरित कर रहे हैं।

सोमवार को प्रातःकाल क्षेत्रपाल मंदिर मूलनायक वेदिका पर अभिषेक की मांगलिक क्रियाएं हुईं। इसके उपरान्त शान्तिधारा मुनि श्री के मुखारविन्द से हुई। पादप्रक्षालन एवं दीपप्रज्जवलन के उपरान्त श्राविकों ने मुनि श्री को शास्त्र भेंट किया।

मुनिश्री के सान्निध्य में हुई नए मंदिर में शान्तिधारा अक्षय अलया व डॉ. सुनील संचय ललितपुर ने बताया कि नगर के मउठाना स्थित पार्श्वनाथ नया मंदिर में मुनि श्री पूज्य सागर महाराज के सान्निध्य में निर्यापक मुनि सुधासागर महाराज के मुखारविन्द से शान्तिधारा हुई जिसका पुर्ण्याजन विनयकुमार, जिनेन्द्रकुमार जैन परिवार एवं भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार नरेन्द्र कुमार, सुरेन्द्र कुमार जैन चूना परिवार द्वारा किया गया। मुनि श्री ने मंदिर प्रबंधक जिनेन्द्र जैन रजपुरा, महेन्द्र चौधरी, मनीष समैया के साथ नए मंदिर के निर्माण कार्यो का अवलोकन किया।

 

व्यवस्थाओं में स्वयंसेवक कर रहे पुर्ण्याजन


नगर में चातुर्मास की व्यवस्थाओं को मंदिर प्रबंधक राजेन्द्र जैन थनवारा, पंकज जैन मोदी के साथ नगर की स्वयंसेवी संस्थाएं मिलकर सहयोग कर रही हैं। भोजन व्यवस्थाओं में संयोजक संजीव जैन ममता स्पोर्ट, विजय जैन, जिनेन्द्र जैन, सुधीर के साथ भारतीय जैन मिलन मुख्य शाखा के विमल जैन पारौल, अजय जैन अलया, संजय जैन पाली, अनुराग सिंघई
मडावरा का योगदान मिल रहा है। आभार जैन पंचायत समिति के अध्यक्ष अनिल अंचल व महामंत्री डा. अक्षय टडैया
ने व्यक्त किया।

Related Posts

Menu