एक ऐसी सेमिनार, जो बना सकती है आपके बच्चों का स्वर्णिम भविष्य

label_importantसमाचार

भोपाल। रविवार 26 जून को भोपाल के कोहेफिजा जैन मंदिर में प्रात:10 बजे सेमिनार शुरू होगा। इस सेमिनार में बच्चों को अच्छी गाइडेंस, बेरोजगारों को व्यापार ऋण के रूप में बड़ा लाभ दिला सकती है। सेमिनार में बताई जाने वाली योजनाएं सभी को एक साथ बड़े विस्तार के साथ बताई जाती हैं। इसके उपरांत प्रत्येक जिज्ञाषु के प्रत्येक प्रश्न का उत्तर ONE- TO- ONE दिया जाता है। सेमिनार में हर छोटी-छोटी बातों को समझाया जाता है।

अल्पसंख्यक योजनाओं के अलावा कई ऐसी जानकारियां जो विद्यार्थियों के भविष्य के लिए अत्यंत उपयोगी है। पिछले कई वर्षों से लगातार अनेक परिवार स्कॉलरशिप का अप्रत्याशित लाभ उठा रहे हैं। इससे न केवल उच्च स्तरीय कॉलेज में कम परसेंटेज होने पर भी बच्चे एडमिशन ले चुके बल्कि लाखों रुपये की स्कालरशिप का लाभ भी उठा रहे हैं, वो भी सम्पन्न वर्ग से। आप यह भ्रम छोड़ दें कि योजनाएं केवल गरीबों के लिए होती हैं ऐसा सोचने वाले अपने बच्चों और स्वयं के साथ अन्याय कर रहे हैं। प्रशासनिक सेवा कोचिंग, विदेश में शिक्षा योजना, सिंगल गर्ल चाइल्ड, पीएचडी, यूपीएससी, पीएससी, ज्यूडिशियल सहित बीसों योजनाएं है। विभिन्न रोजगार ऋण योजनाएं और अन्य ढेर सारी योजनाओं की जानकारी एक ही कार्यक्रम में। जो लोग सेमिनार अटेंड न कर जानकारी नहीं ले पाते उनको बाद में इधर-उधर जानकारी के लिए भटकते देखा जाता है।

हो सकता है कोई योजना अभी आपके काम की न हो लेकिन वहीं योजना आपके भाई बन्धु, मित्र, रिश्तेदार, समाज जन के लिए तो उपयोगी हो सकती है। आपके द्वारा अटेंड की गई इस मीटिंग से किसी का जीवन बदल सकता है। यदि आप किसी सेवाभावी संस्था से जुड़े हैं तब तो आपको निश्चित ही यह जानकारी लेना ही चाहिये।

मुख्य मार्गदर्शक एवम मोटिवेशनल स्पीकर-

अनिल जैन बड़कुल, राष्ट्रीय चेयरमैन

अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, दिगम्बर जैन महासमिति

आयोजक एवम् निवेदक-

समस्त प्रबंधकारिणी समिति, दिगम्बर जैन मंदिर कोहेफिजा, भोपाल एवम् सकल जैन समाज भोपाल

Related Posts

Menu