पंचकल्याणक एवं महामस्तकाभिषेक को लेकर हुई जूम बैठक

  • आयोजन सम्पन्न कराने के लिए व्यवस्थाओं के बार में विचार-विमर्श

श्रीमहावीरजी । श्रीमहावीरजी पंचकल्याणक एवं महामस्तकाभिषेक को लेकर केंद्रीय पदाधिकारियों, क्षेत्रीय समन्वयकों एवं राज्यों के समन्वयकों की जूम मीटिंग शुक्रवार को हुई। श्रीमती सरिता जी छाबड़ा के मंगलाचरण से सभा प्रारम्भ हुई। श्री राकेश जी सेठी द्वारा आचार्य श्री वर्द्धमान सागर जी के भव्य महावीरजी प्रवेश एवं चातुर्मास स्थापना की जानकारी प्रदान की गई। साथ ही पंचकल्याणक के प्रमुख पात्रों की जानकारी देते हुए बताया कि भारत के समस्त क्षेत्रों से पात्रों का चयन हो रहा है।
विवेक जी काला ने खड्गासन प्रतिमा स्थापना एवं चौबीस वेदियों की बुकिंग की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुकिंग कर्ताओं का उत्साह जबर्दस्त था। 24 से ज्यादा नाम 10 मिनट में आ गए। आपने बेंगलुरू में 24 जुलाई को हुई सभा की भी जानकारी दी।
श्री निहालचंद जी ठोलिया ने जनमंगल कलश बुकिंग की जानकारी दी। जनमंगल कलश की बुकिंग बहुत ही उत्साह से हो रही है। निहाल जी ने गूगलपे खाता नम्बर के बारे में पूछा तो सुरेश जी सबलावत ने बताया कि खाता नम्बर की जानकारी सभी को भेज दी जाएगी। किसी भी तरह की समस्या या जानकारी हेतु जयपुर कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है। जनमंगल कलश की बुकिंग समस्त राज्यों से शीघ्र एवं सर्वाधिक करने का अनुरोध किया गया 15 अक्टूबर 2022 अंतिम तिथि रखी गई है। 23 अक्टूबर धनतेरस पर 120 भाग्यशाली विजेताओं का चयन लॉटरी द्वारा किया जाएगा।
श्री जमनालाल जी हपावत ने क्षेत्रीय सभाओं के आयोजन की योजना बताई। रायपुर, दिल्ली,आगरा कोलकाता में शीघ्र सभाएं होंगी। हंसमुख जी गांधी इंदौर ने रायपुर, इंदौर, आगरा आदि स्थानों पर जल्द से जल्द सभाएं करने पर जोर दिया और अपनी पूरी ताकत से काम करने का आश्वासन दिया। बताया गया कि राज्यों का सघन दौरा स्थानीय समन्वयक जल्द करेंगे।
सबलावत जी एवं विवेक जी काला ने बताया कि 11 लाख तक के कलश हेतु समन्वयक स्तर पर सम्पर्क हो एवं ऊपर के कलश हेतु केंद्रीय पदाधिकारियों की भी मदद ली जा सकती है। महेंद्र जी पण्ड्या कोलकाता ने प्रथम तीन कलश के विषय पर चर्चा की। सबलावत जी ने नवीन शुभ मंगल कलश 80,000/- की भी जानकारी दी जो प्रत्येक दिन 31 कलश होंगे।
राकेश जी सेठी ने पंचकल्याण के पात्रों हेतु प्रत्येक राज्य से न्यूनतम एक पात्र चयन का कहा। राजेश जी शाह अहमदाबाद के ईशान इंद्र बनने पर सभी ने बधाई दी। संजय जी दीवान सूरत एवं योगेश जैन अहमदाबाद ने सभा आयोजन पर चर्चा की।
पंचकल्याण एवं कलश वाले दिनों में आवास के सवाल पर बताया गया कि फोल्डर में बताई संख्या एवं दिनों के लिए समुचित आवास उपलब्ध होंगे। सभा में श्री अशोक जी सेठी बेंगलुरू, महेंद्र जी धाकड़ा चेन्नई, संजीव जी लखनऊ, राजेश जी अहमदाबाद, कमल जी गुवाहाटी, अजय जी ठोल्या हैदराबाद आदि ने भी अपने विचार रखे। संचालन राकेश जी सेठी ने किया। हसमुख जैन गांधी, इंदौर ने बताया कि धन्यवाद के साथ सभा समाप्त की गई।

 

Related Posts

Menu