मंत्र महर्षि श्री योगभूषण जी महाराज का UN हाउस में हुआ अभिभाषण

label_importantसमाचार
shree yogbhushan ji maharaj ka un haaus me hua abhibhashan

विश्व के लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त 193 देशों की एक मात्र संस्था यूनाइटेड नेशन (संयुक्त राष्ट्र) के भारत मे स्थित राष्ट्रीय कार्यालय UN हाउस, नई दिल्ली में United nation environment program के अंतर्गत United Religions initiative द्वारा Faith for earth councilors meeting का आयोजन किया गया।
इस आयोजन का उद्देश्य सभी धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं द्वारा पर्यावरण , क्लाइमेट चेंज इत्यादि विषयों पर किये जा रहे कार्यों की चर्चा एवं इस दिशा में क्या करने की आवश्यकता है इसके बारे में सयुंक्त राष्ट्र संघ अंतराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा कर पर्यावरण सर्नरक्षण एवं संवर्धन पर रणनीति पर काम करेगा।।

इस आयोजन में मंत्र महर्षि श्री योगभूषण जी महाराज ( संस्थापक – धर्मयोग फाउंडेशन) द्वारा प्रकृति सुरक्षा के लिए सर्वोपयोगी वक्तव्य देते हुए कहा कि भविष्य में जीवन की सुरक्षा के लिए हमें जल, जंगल, जमीन और जानवर की रक्षा करनी होगी, इनके संरक्षण से ही हम मानवीय जीवन को बचा सकते हैं।
वर्तमान में प्रदूषण, क्लाइमेट चेंज आदि हमारे जीवन के लिए बड़ी चुनौती हैं, इन्हें समाप्त करने के लिए हमें ठोस कदम उठाने ही होंगे ।
इस परिचर्चा में विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु भी उपस्थित रहे।

समग्र जैन समाज के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है कि जनकल्याणकारी सेवा कार्यों में सदैव समर्पित धर्मयोग फाउंडेशन के संस्थापक मंत्र महर्षि श्री योगभूषण जी महाराज को UN हाउस को संबोधित करने का गौरवशाली अवसर मिला।

Related Posts

Menu